Breaking

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Description

बारात लेकर दूल्हे के घर पहुंची दुल्हन, बक्सर में लड़के के बहन के ही मंडप में हुई शादी

Bihar News

बक्सर के चौसा प्रखंड के सिकरौल पंचायत स्थित कोचाढ़ी गांव में एक अनोखी शादी देखने को मिली। लड़के व लड़की की जिद के आगे उनके परिजनों को झुकना पड़ा। दुल्हन बारात लेकर दूल्हे के घर पहुंची तो पंचायत के मुखिया की पहल पर दोनों की शादी कराई गई। कोचाढ़ी गांव में इस अनोखी शादी को देखने ग्रामीणों की भीड़ लग गयी। परिजनों की सहमति पर दूल्हे की बहन की शादी के लिए बनाए गए मंडप में प्रेमी-प्रेमिका ने सात फेरे लिए। इस शादी से दुल्हन के पिता थोड़े नाराज जरूर दिखे। लेकिन दूल्हे के पिता ने बहु के माथे को साड़ी से ढंकते हुए सहर्ष स्वीकार कर लिया।

 

कोचाढ़ी निवासी युवक दीपू राजभर नवानगर थाना स्थित अपने नाना-नानी के गांव मुकुंद डेरा में रहकर पढ़ाई करता था। उसे वही की लड़की फूल कुमारी से प्यार हो गया। दोनों का प्यार जब परवान चढ़ा तो एक-दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें खाली। एक-दूसरे से शादी कर घर गृहस्थी बसाने की सोच ली। जब परिजनों को दोनों के बारे में पता चला तो इसका विरोध किया।

 

बात नहीं बनते देख लड़के ने सीकरौल पंचायत के मुखिया सहाबू नट को सबकुछ बताया। मुखिया ने दोनों के परिजनों से सम्पर्क कर शादी के लिए राजी किया। इसके बाद सोमवार को लड़की अपने परिजनों के साथ अपने प्रेमी के घर कोचाढ़ी पहुंच गई। वहां सीकरौल पंचायत के मुखिया सहाबू नट व आथर के पूर्व मुखिया गंगासागर राय के अलावे दोनों के परिजन व ग्रामीण मौजूद थे। वहीं मंडप में हिन्दू रीति-रिवाज के साथ सिंदूरदान व दुल्हन की मथढकी की रस्म सम्पन्न हुई।

Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ