Breaking

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Description

बिहार: विधवा बहन को मौसी के बेटे से हुआ प्यार, दोनों करना चाहते हैं शादी, पूरे गाँव में बवाल

बिहार: विधवा बहन को मौसी के बेटे से हुआ प्यार, दोनों करना चाहते हैं शादी, पूरे गाँव में बवाल

पश्चिमी चंपारण जिला के बानूछापर की पंचायत के लोग कुछ ऐसी ही बात कह रहे हैं. वजह गांव में ही प्रेम प्रसंग का एक ऐसा मामला मामला सामने आया है जो रिश्तों की बुनियाद को ही चोट पहुंचा रहा है. यहां एक युवती को मौसेरे भाई से ही प्यार हो गया है और वह उससे शादी करने की जिद पर अड़ गई है. इस मामले को लेकर पंचायत भी हुई और पंचायती के बाद ऐसा करने का आदेश भी जारी हुआ, लेकिन युवती कहती है कि चाहे जो भी हो जाए वह अपने भाई से शादी कर के ही रहेगी.

 

मामले के बारे में मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इस युवती के पति की एक वर्ष पहले मौत हो गई थी. इसके बाद अकेलेपन की वजह से अपने मौसरे भाई को ही दिल दे बैठी और अब वह उससे ही शादी करना चाहती है. लेकिन, दूसरी तरफ परिवार वाले हैं जो यह शादी किसी भी कीमत पर नहीं होने देना चाहते.

 

घरवालों के साथ ही जब आस पड़ोस के लोगों को जब यह पता चला कि दोनों मौसेरे भाई बहन के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा है और यह दोनों शादी करने वाले हैं तो उन्होंने इसे रोकने का प्रयास किया. लेकिन दोनों युगल नहीं माने. बाद में परिजनों ने दोनों को गुरुवार की देर रात सजा देने के लिए पंचायत बुलाई.

 

पंचायत में सभी ने यह राय बनाई थी कि दोनों को सजा दी जाएगी. लेकिन युवती ने वीडियो जारी कर इसके लिए मदद मांगी कि उसकी शादी होने दी जाए. इसके बाद प्रेमी युगल ने बानुछापर पुलिस को इसकी सूचना दी.सूचना पर बानुछापर ओपी के थानाध्यक्ष संजीव कुमार पहुंचे और भीड़ से दोनों प्रेमी युगल को बचाकर थाने लाए.

 

थानाध्यक्ष ने गांव वालों को समझाया कि दोनों बालिग हैं, कानूनन अपने बारे में फैसला लेने का अधिकार है. इन दोनों को कोई भी प्रताड़ित करेगा उसके ऊपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. थानाध्यक्ष ने दोनों पक्षों के परिजनों को बुलाया और उन्हें समझा-बुझाकर घर भेज दिया गया.

Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ