Breaking

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Description

बिहार में रिश्ता शर्मसार, भाई-बहन को हुआ प्यार, करना चाहते हैं शादी, पूरे गांव में मच गया बवाल

बिहार में रिश्ता शर्मसार, भाई-बहन को हुआ प्यार, करना चाहते हैं शादी, पूरे गांव में मच गया बवाल

बिहार में एक अजीबोगरीब प्रेम कहानी सामने आई है. पश्चिम चंपारण जिले में विधवा बहन को अपने छोटे भाई से ही प्रेम (Brother-Sister Love Story) हो गया. दोनों के बीच इश् का रंग इतना गहरा है कि उन्होंने अलग-अलग रहने तक से इनकार कर दिया. दोनों एकसाथ ही जीना-मरना चाहते हैं, लेकिन परिवारवालों और समाज को उन दोनों का प्यार कबूल नहीं हुआ. परिजनों ने दोनों को सजा देने की नीयत से पंचायत बुलाई, जिसपर प्रेमी युगल (Couple) ने थाने पहुंच कर सुरक्षा मुहैया कराने और परिजनों एवं अन् से बचाने की गुहार लगा दी. पुलिस के हस्तक्षेप के बाद प्रेमी जोड़े को स्थानीय लोगों के चंगुल से छुड़ाया जा सका. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि शादी करना व्यक्तिगत पसंद की बात है और इसमें गलत तरीके से हस्तक्षेप करना सही नहीं है. यदि किसी ने कानून को हाथ में लिया तो उनके खिलाफ विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी. वहीं, परिजन और स्थानीय लोग मान-मर्यादा की दुहाई देकर इस संबंध को गलत करार दे रहे हैं.

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भाई-बहन के बीच प्रेम कहानी का यह मामला बेतिया के बानुछापार मोहल्ले की है. दरअसल, महिला के पति की तकरीबन 1 साल पहले मौत हो गई थी. इसके बाद उनका उम्र में 4 साल छोटेअपने ही मौसेरे भाई के साथ प्रेम संबंध स्थापित हो गया. दोनों के बीच का प्यार इस कदर परवान चढ़ा कि उन्होंने साथ जीने और साथ मरने का फैसला कर लिया. परिजनों ने इस पर सख् ऐतराज जताते हुए इस प्रेम संबंध को मानने से ही इनकार कर दिया. दूसरी तरफ, दोनों शादी कर पूरी उम्र एकसाथ गुजराने पर आमादा थे. परिजनों का कहना है कि जब उन्हें इसके बारे में पता चला तो उन्होंने दोनों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने. इसके बाद परिजनों ने दोनों को सजा देने के उद्देश् से पंचायत बुलाई. इसमें दोनों के बाल मूंड कर उन्हें गांव में घुमाने पर सहमति बनी थी. प्रेमी जोड़े ने समय रहते ही इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दे दी.

 

मामले में आया नया ट्विस्

पुलिस की एंट्री से मामले में नया ट्विस् गया. पुलिस ने जानकारी मिलते ही तत्परता के साथ मौके पर पहुंच गई और प्रेमी जोड़े को स्थानीय लोगों के चंगुल से छुड़ा लिया. इसके बाद दोनों को थाने लाया गया. ‘दैनिक जागरणकी खबर के अनुसार, पुलिस अधिकारी ने ग्रामीणों को समझाया कि सबको कानूनन आपसी सहमति से शादी करने का अधिकार है. साथ ही चेतावनी भी दी की यदि किसी ने उन्हें प्रताड़ित किया तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

 

प्रेमी सुनील कुमार बताया कि वे दोनों एक-दूसरे को बेहद प्यार करते हैं और शादी करना चाहते हैं. सुनील ने बताया कि उनके परिवारवाले इससे खुश नहीं हैं और इसका विरोध कर रहे हैं. वहीं, प्रेमिका ने बताया कि वे दोनों शादी करेंगे. प्रेमिका अपने प्रेमी से उम्र में 4 साल बड़ी है. महिला के पति का निधन पिछले साल नदी में डूबने से हो गया था.

Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ