Breaking

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Description

इंडो-नेपाल बॉर्डर से संदिग्ध चीनी नागरिक गिरफ्तार,फर्जी कागजात, वीजा और रुपये बरामद

इंडो-नेपाल बॉर्डर से संदिग्ध चीनी नागरिक गिरफ्तार,फर्जी कागजात, वीजा और रुपये बरामद

बिहार से सटे इंडो-नेपाल बॉर्डर पर एक संदिग्ध चीनी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है. बिहार से सटे पश्चिम बंगाल के पानीटंकी नए पुल पर जांच के दौरान गोम्बो तमांग (48 वर्ष), पुत्र नीमा तमांग, पता गांधी रोड, नबीन ग्राम, दार्जिलिंग, पश्चिम बंगाल जो बरामद कागजातों में दर्ज था भारतीय पासपोर्ट के साथ एक किराए के कार संख्या WB7320 में शख्स नेपाल से भारत रहा था. यहां एलटी तमांग, जो नेपाल से भारत की ओर आते समय दस्तावेजों की जांच कर रहे थे ने उक्त व्यक्ति के दस्तावेजों की जांच की तो शक हुआ. उसने चीनी नागरिक को थोड़ी बातचीत में बझाये रखने की कोशिश की, ताकि उसकी पहचान की पुष्टि हो सके.

 

उससे बात करने पर उसने बताया कि वह गांधी रोड, नवीन ग्राम, दार्जिलिंग, (बंगाल) से है लेकिन वह अपने आसपास के पते के बारे में कुछ नहीं बता सका. उसने अपनी मां और पिता का जो नाम बताया था, वह उसके पासपोर्ट में लिखे नामों से मेल नहीं खाता था. जब उससे कहा गया कि जो नाम उन्होंने अभी बताए हैं, वो पासपोर्ट प्रमाण-पत्रों से मेल नहीं खाते हैं, तो उसने सरकारी कर्मचारी यानी एसआई शिव पासवान को 50,000/- रुपये की रिश्वत की पेशकश की, जिससे संदेह और भी बढ़ गया कि उसने यह पासपोर्ट फर्जी तरीकों से प्राप्त किया है.

 

उसके पास अपनी पहचान के समर्थन में कोई अन्य पहचान पत्र नहीं था. पासपोर्ट की प्रमाणिकता की पुष्टि करने के लिए स्थानीय पुलिस से संपर्क किया गया. पासपोर्ट में संदिग्ध व्यक्ति जिस क्षेत्र का है, वहां पूछताछ करने पर स्थानीय पुलिस ने पुष्टि की कि ऐसा कोई भी व्यक्ति पासपोर्ट में उल्लेखित क्षेत्र में नहीं रहता है. ऐसे में ये स्पष्ट हो गया कि पासपोर्ट फर्जी तरीकों से प्राप्त किया गया था.

 

गौरतलब हो कि लगातार इंडो नेपाल बॉर्डर पर चीनी सहित विदेशी नागरिकों की गिरफ्तारी बड़ा सवाल खड़ा कर रही है. छह महीने पहले पाकिस्तानी महिला इसी बॉर्डर से किशनगंज गलगलिया थाना से गिरफ्तार हुई थी जो अब भी किशनगंज जेल में है. संदिग्ध व्यक्ति को खोरीबारी थाना पुलिस को सौंपा गया है.

Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ