Breaking

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Description

पुलिसवाले ने सांप की जान बचाने के लिए मुंह से दिया CPR, वापस जिंदा हुआ तो फिर हुआ ऐसा

पुलिसवाले ने सांप की जान बचाने के लिए मुंह से दिया CPR, वापस जिंदा हुआ तो फिर हुआ ऐसा

Policeman Gave CPR to Snake: मध्य प्रदेश में एक स्थानीय कांस्टेबल का सांप को मुंह से सीपीआर देने का वीडियो वायरल हो गया, जिसके बाद वह इंटरनेट पर सनसनी बन गया है. वीडियो में कांस्टेबल अतुल शर्मा को एक सांप को मुंह से सीपीआर देकर फिर से जिंदा करने की कोशिश करते हुए दिखाया गया है. बताया जा रहा है कि उस सांप ने कीटनाशक मिला पानी निगल लिया था. मिली जानकारी के अनुसार, वह सांप जहरीला नहीं था. मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम में एक आवासीय क्षेत्र में वह सांप एक पाइपलाइन में रेंग रहा था. पाइपलाइन से बाहर नहीं निकाल पाने की स्थिति में कीटनाशक युक्त पानी डाल दिया. हालांकि, सांप बेहोश हो गया और पुलिस ने उसे बाहर निकाल लिया.

 

सांप को पुलिस वाले ने दिया सीपीआर

वीडियो में देखा जा सकता है कि कांस्टेबल अतुल शर्मा सांप के मुंह में हवा डालने से पहले उसकी सावधानीपूर्वक जांच करते हैं कि क्या वह अभी भी जिंदा है. उन्होंने आसपास खड़े लोगों के सुझावों का पालन करते हुए सांप पर पानी भी डाला, जो उसके शरीर से कीटनाशक पानी को धोना चाहते थे. जैसे ही कांस्टेबल अतुल शर्मा ने अपना रेस्क्यू मिशन जारी रखा, सांप ने अपनी पूंछ और सिर हिलाना शुरू कर दिया, जिससे वहां मौजूद भीड़ काफी खुश हुई और उसके लिए तालियां बजाईं.

 

एक्सपर्ट ने उनके इस मैथड पर उठाया सवाल

कांस्टेबल अतुल शर्मा के बहादुरी भरे कार्य ने उन्हें कई सोशल मीडिया यूजर्स से प्रशंसा दिलाई, जिन्होंने उनकी करुणा और साहस की प्रशंसा की. हालांकि, कुछ पशु चिकित्सकों और वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट्स ने उनके इस मैथड की वैधता पर सवाल उठाया और कहा कि सीपीआर सांप में सांस लेने का यह तरीका कारगर नहीं है. इंटरनेट पर वीडियो वायरल हो गया और लोग अभी भी कांस्टेबल की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ