Breaking

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Description

स्‍कूल गई 95 लड़क‍ियों के साथ हुई ऐसी चीज, हर कोई रह गया सन्‍न, डॉक्‍टर भी सकते में

स्‍कूल गई 95 लड़क‍ियों के साथ हुई ऐसी चीज, हर कोई रह गया सन्‍न, डॉक्‍टर भी सकते में

हम बच्चों को स्कूल भेजते हैं ताकि वे सुरक्षित तरीके से पढ़ाई कर सकें, लेकिन अगर उनके साथ अनहोनी हो जाए तो हर पेरेंट्स के लिए परेशान होना स्वभाविक है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर हर कोई हैरान है. माता-पिता ने लड़कियों को पढ़ने के लिए भेजा, लेकिन एक साथ 95 लड़कियों के साथ ऐसी चीज हो गई कि देखकर हर कोई सन् रह गया. वीडियो में सभी बदहवास और लंगड़ाती हुई नजर रही हैं. अजीब सा व्यवहार करती दिख रही हैं. इसे देखने के बाद हर किसी के मन में यही सवाल है कि आखिर ये लड़कियां हैं कहां की और इनके साथ ऐसा क्या हुआ है. तो आइए हम बताते हैं इसका सही जवाब. हर पेरेंट्स को इसके बारे में जानना चाहिए क्योंकि यह उनकी सुरक्षा और सेहत से जुड़ा मामला है.

 

सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक् (ट्विटर) पर @_PrinceCarlton_नाम के यूजर ने यह वीडियो शेयर किया है. वीडियो केन्या के काकामेगा काउंटी स्ित एक गर्ल् हाईस्कूल का है. सुबह-सुबह सभी लड़कियां अच्छी खासी स्कूल आई थीं. कुछ देर पढ़ाई भी की. लेकिन अचानक लगभग 95 छात्राओं के साथ कुछ अजीब हुआ. एक साथ इन सभी लड़कियों के शरीर का निचला हिस्सा पूरी तरह पैरालाइज हो गया. यानी लकवा मार गया. वे खुद से चल पाने की स्िति में नहीं थीं. अजीबोगरीब हरकतें भी करने लगीं. काउंटी के स्वास्थ् विभाग के अधिकारी बर्नार्ड वेसोन्गा ने कहा, हम समझ नहीं पा रहे हैं कि एक साथ इतनी लड़कियों के साथ यह कैसे हुआ.

 

जांच के लिए भेजे गए सैंपल

वेसोन्गा ने बताया कि सभी लड़कियों के ब्लड, यूरीन और स्टूल के सैंपल कलेक् कर टेस् के लिए भेजा गया है, ताकि इसकी सही वजह पता की जा सके. सभी बच्ियों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है. डॉक्टरों की टीम उन पर नजर रख रही है. केन्या में यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी ऐसे केस सामने आए हैं और माना जाता है कि मास हिस्टीरिया की वजह से ऐसा होता है.

 

इनते बच्चों का एक साथ बीमार होना संभव नहीं

मास हिस्टीरिया एक ऐसी समस्या कि जब किसी ग्रुप के लोग एक साथ एक जैसा अजीब व्यवहार करने लगते हैं. यह एक तरह का मेंटल डिसऑर्डर या साइकोलॉजिकल प्रॉब्लम है. ज्यादातर उन लोगों में ऐसा होता है जो मानसिक तौर पर परेशान रहते हैं और दूसरों का ध्यान अपनी ओर खींचना चाहते हैं. इसलिए वे ऐसी हरकतें करते हैं. लेकिन डॉक्टरों का भी मानना है कि ऐसा 2 या 4 लोगों के साथ हो सकता है. एक साथ 95 लड़कियों के साथ ऐसा होना संभव नहीं.

Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ