Breaking

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Description

बिहार: शादी के चार साल तक महिला को नहीं हुआ कोई बच्चा, अब एक साथ दिया चार बेटों को जन्म

बिहार: शादी के चार साल तक महिला को नहीं हुआ कोई बच्चा, अब एक साथ दिया चार बेटों को जन्म

बिहार के आरा जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. जहां एक औरत ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया है. शादी के चार साल तक महिला के बच्चे नहीं हो रहे थे. महिला के पति ने बताया कि उसने काफी इलाज कराया. घर में पूजा-पाठ भी कराई. वहीं, अब एक साथ पत्नी को चार बेटे हुए हैं. इसको लेकर परिवार में खुशी का माहौल है.

 

महिला के पति भरत जो कि एक प्राइवेट कंपनी मे जॉब करते हैं. उन्होंने बताया कि उनकी शादी ज्ञानती देवी से मई 2013 में हुई थी. उसके बाद 2015 में गौना हुआ था. मई 2015 में गौना करके अपनी पत्नी को घर ले आया. उसके बाद चार साल तक कोई भी बच्चा नहीं हुआ. एक निजी अस्पताल में चार सालों तक पत्नी का इलाज करवाया.

 

चार साल के बाद एक लड़की (चांदनी) हुई. जो अब तीन साल की हो गई है. चांदनी के होने के ढाई साल बाद एक लड़का भी हुआ. जिसका नाम हरी ओम है. अब पत्नी एक साथ चार बेटे हुए है. इस बात को लेकर बहुत खुश है.

 

कई जगह इलाज कराने के साथ घर में कराई पूजा पाठ

पिता ने अपनी खुशी जताते हुए कहा कि चार बेटे हुए हैं. इससे वह बहुत खुश है. शादी के चार साल बाद एक बेटी और एक बेटा हुआ था. इसके बाद कई जगहों पर दिखाया और पूजा पाठ भी करवाया था. वहीं, अब परिवार में चार बेटे हुए है. वह सभी बेटे और बेटियों को पढ़ाना लिखाना चाहता है.

 

ऑपरेशन कर हुए 4 बच्चे

पति ने बताया कि शनिवार को पत्नी को प्रसव पीड़ा उठी थी. जिसके बाद पत्नी को आरा शहर के बाबूबाजार के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां पत्नी को ऑपरेशन किया गया. शनिवार की सुबह करीब 11 बजे उसने चार बेटे को जन्म दिया. इनमें से चारों बच्चे लड़के हैं. सभी पूरी तरह से स्वस्थ हैं.

 

गयनेकॉलोजिस्ट डॉक्टर गुंजन सिंह ने बताया कि जब स्पर्म भ्रूण बनाने के लिए फर्टिलाइजर एग तक पहुंचता है तो गर्भधारण की प्रक्रिया शुरु होती है. अगर फर्टिलाइजेशन के समय गर्भाशय में अलग-अलग तीन अंडे मौजूद हो या फिर फर्टिलाइज एग तीन भ्रूण में बट जाए तो महिला तीन बच्चे को जन्म दे सकती है. अभी तक कुछ ही ऐसे मामले सामने आए हैं, जो कि महिलाओं को चार बच्चे भी हुए हैं.

Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ